पहले हम अपने घर से सुधार शुरु कर अफीम का उपयोग बंद करे : IAS कानारामजी

IAS KANARAM JI द्वारा समाज से अपील

पाली/सीरवी न्यूज ब्यूरो। सीरवी समाज के सम्मानित आईएएस कानारामजी (IAS KANARAM JI) ने गत दिवस मार्च 21 2023 को सीरवी छात्रावास (SEERVI HOSTAL) पालद में आयोजित एक कार्यक्रम में समाज के बुद्धिजीवी लोगों से अपील की है कि अपने घर हो या समाज का कोई भी आयोजन हो, उसमें अफीम का उपयोग बंद करे।

उन्होंने जोर देकर कहा है कि अफीम लेने वाले लोग समाज के कोई भी आयेजन के बीच में ऐसे बैठते है जैसे उच्च आदर्श तो उन्हीं में है। और जब इनकी यह हरकतें हमारे बच्चे देखते है तो 99% उनके दिमाग पर इसका गलत असर होता है। जो लोग ऐसे लोगों को नहीं जानते है वो यही समझते है कि इस सभा में ये लोग सबसे बीच में बैठे है और बाकी सारे लोग इनके इर्दगिर्द बैठे है, तो पूरी सभा को भी यही हैंडल कर रहे, लगता है इस गांव के कर्ता-धर्ता भी ये ही है। फिर उनकी थोथी आदर्श भरी बाते लोगों का माइंड वॉश करने में देर नहीं लगाती।

उन्होंने कहा, ऐसे लोग ऐसे ऐसे उदाहरण के जरिए मजाक पेश करते है जिससे लोगों को हंसी मजाक में मोहित कर देते है, और तो और उन फेक मारने वाले की हां में हां भरने वाले इर्द गिर्द उनके ही गुर्गे बैठे रहते है जो फेक पर जोरदार ऐसे हंसते है कि सारे लोगों का ध्यान उनकी और आकर्षित करने में कसर नहीं छोड़ते है।

उन्होंने समाज से अपील करते हुए कहा, ये परम आदरणीय अफिमची अगर किसी सभा/घर नहीं आए तो क्या उस घर में होने वाला आयोजन रुक जाएगा? नहीं! पहले परिवार के सब लोग मिलकर एक राय बनाओं की अपने घर में अफीम या ऐसी किसी भी वस्तु का उपयोग नहीं करेंगे। समाज के नवयुवकों और बुद्धिजीवीयों को मजबूत बनना पड़ेगा, विरोध करना पड़ेगा, विरोध झेलने की हिम्मत जुटानी पड़ेगी, तब जाकर इस मुहिम में आपको सफलता मिलेगी।

न्यूज प्रेषक : अचला राम चौधरी, नाडोल

पिछला लेखन होगी अफीम की मनुहार, न बजेगा शादी में डीजे
अगला लेखतमिलनाडु सैणचा परिवार का स्नेह मिलन का हुआ आयोजन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें