राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में, सीरवी समाज भवन मय छात्रावास की स्थापना को लेकर एक साल शिक्षा के नाम अभियान का शुभारंभ दि. 02.04.2022 को किया गया है। यह साल भर चलाया जाना हैं।

1. मुख्य उद्देश्य में समाज के होनहार इच्छुक चयनित लगभग 50 विध्यार्थीयों को भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाना।

2 . राष्ट्रीय महत्व के बहुउद्देश्यीय भवन मय छात्रावास के लिए अखिल भारतीय सीरवी समाज के सहयोग की अपेक्षा।

3. अखिल भारतीय सीरवी समाज, दिल्ली एक पंजीकृत संस्था है, जिसकी लगातार आडिट हो रही हैं तथा दानदाताओं व भामाशाहों को आयकर रिटर्न भरने में छूट का फायदा हो, इसके लिए आयकर विभाग से 80G प्रमाण पत्र दि. 12.05.2022 से वित्तीय वर्ष 2025-26 तक का प्रावधान का लाभ प्राप्त हुआ है। जोकि समाज के लिए व दानदाताओं, भामाशाहों व वेतनभोगियो के लिए लाभदायक सिद्ध होगा

4 . कोई भी सामाजिक महानुभाव, गांव, बडेर, मन्दिर, समिति, संस्था, ट्रस्ट आदी अपनी ओर से किसी भी सीमा तक सहयोग देने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं।

5. अखिल भारतीय स्तर के महानुभावों की उच्च स्तरीय समिति, दिल्ली छात्रावास मय भवन की समस्त गतिविधियों की समय समय पर पर्यवेक्षण का काम करेगी।

6. 51000/- रुपये सहयोग के अधिकतम सदस्य बनाये जाने है।

7. जो व्यक्ति हर स्तर से सक्षम है वे एक साथ अपनी भावनानुसार व क्षमतानुसार अधिकतम घोषणा कर सकते है एवं सहयोग उपलब्ध करवा सकते है।

जो भी घोषणा की जा रही है, वे अपनी घोषित राशि एक माह में संस्था को देनी चाहिए।

8. जो भी नोकरी पेशा या अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान से जुड़े महानुभाव, जो एक साथ सहयोग नहीं दे सकते, वे क्षमता अनुसार मासिक 1000/- या 2000/- या 5000/- बचत कर 11000/- या 21000/- या 51000/- आसानी से एक साल में एक साथ सहयोग राशि नगद संस्था को या आँनलाइन संस्था के खाते में भी सीधे ही उपलब्ध करवा सकते है।

बैंक डिटेल्स बैनर में दी गई है।

9. आवशयक राशि संकलित होने पर उपयुक्त जगह की तलाश कर रहे जमीन के आवश्यक दस्तावेजों का जानकारों व विधिवेत्ताओं द्वारा अवलोकन बाद समाज द्वारा सोदा करना प्रस्तावित रहेगा।

10. सोदा की गई जमीन / भूखंड की पैमाइश अनुसार निर्माण कार्य करने का मास्टर प्लान बनाकर समाज के सामने रखा जाना प्रस्तावित रहेगा।

11.सभी शिक्षाप्रेमी गणमान्यों, शिक्षाविदों, शेक्षणिक उत्थान में लगे महानुभावों से विनम्र अपील है उक्त बिन्दुओं को लेकर अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कर दिल्ली छात्रावास के लिए वातावरण निर्माण सहित सहयोग दिलवाने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभावें ।

गोपाराम पंवार- 9414412815

पिछला लेखप्रेमाराम मुलेवा टीजीसीए तमिलनाडु के प्रदेशाध्यक्ष मनोनीत
अगला लेखसीरवी विकास संस्था, परगना सुमेरपुर का दुसरा कैरियर काउंसलिंग, गाइडेंस एवं मोटिवेशनल सेमिनार संपन्न

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें